आनंद उत्‍सव 2020 फोटो एवं वीडियो प्रतियोगिता परिणाम        List of Eligible Candidates from previous recruitment advertisement        List of Non-Eligible Candidates from previous recruitment advertisement       • ऑनलाइन कौर्स : ए लाइफ ऑफ़ हैप्पीनेस एंड फुलफिल्मेंट

निर्णय के पहले जरूर लें शांत समय: जिला सीईओ हर्ष दीक्षित
नौगाॅव जनपद के दूसरे अल्पविराम् शिविर मे 35 सरपंच सचिव हुये शमिल

प्रेषक का नाम :- मास्टर ट्रेनर लखन लाल असाटी
स्‍थल :- Chhatarpur
17 Sep, 2018

छतरपुर 16 सितम्बर 2018। सरपंच सचिव और रोजगार सहायक कोई भी काम शुरू करने के पहले शांत समय लेकर ही कोई निर्णय लें जब वह निर्णय अपनी अंतर आत्मा से करेंगें तो पूरे गाॅव की भलाई होगी जिला पंचायत सीईओ एवं आनंद विभाग के जिले नोडल अधिकारी श्री हर्ष दीक्षित ने शुक्रवार को नौगाॅव के ग्रामीण विकास प्रशिक्षण केन्द्र मे अल्पविराम् परिचय शिविर मे अपने विचार साझा करते हुये कहा कि प्रतिभागी यहाॅ आनंद की जो तकनीक सीख रहे है उसे अपने गाॅव मे भी लेकर जाये और गाॅव को आनंद ग्राम बनायें शिविर संचालक लखन लाल असाटी ने पिछले 3 दिनों से संचालित गतिविधियों की जानकारी दी।

श्री हर्ष दीक्षित ने कहा कि आनंद विभाग का अल्पविराम् कार्यक्रम व्यक्ति के खुद और उसके परिवार को आनंदित करने के लिये है जिसके फलस्वरूप पूरा समाज आनंदित हो सकता है उन्होंने कहा कि सरपंच सचिव और रोजगार सहायक पंचायत की चिंता छोड़ प्रशिक्षण के द्वौरान पूरी तरह से आनंद का लाभ ले । इस मौके पर कतिपय सरपंच और सचिवों ने भी अपनी विचार साझा किये और कहा कि नशा उनके जीवन का आनंद कम कर रहा है जिसे वह आज से त्यागना चाहतें है एक महिला प्रतिभागी ने कहा कि आनंद व्यक्ति के अंदर ही है इसका उन्हें आज अच्छे से अहसास हुआ है। प्रतिभागियों ने कहा कि वे इस प्रशिक्षण से सकारात्मक भाव लेकर जा रहे है जो उनकी जीवन यात्रा को सरल बनायेगा।

 

 


फोटो :-

   

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1