• आनंद शिविर प्रशिक्षण तथा अल्पविराम कार्यक्रम के रजिस्ट्रेशन की जानकारी के लिए क्लिक करें          • आनंद प्रोजेक्ट एवं फ़ेलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसम्बर 2018 तक बढ़ा दी गई है |

छतरपुर जिले में उत्साह से मनेगा आनंद उत्सव  आनंद उत्सव की मूल भावना प्रतिस्पर्धा नहीं वरन सहभागिता होगी

प्रेषक का नाम :- लखन लाल असाटी आनन्दम सहयोगी जिला छतरपुर
स्‍थल :- Chhatarpur
26 Dec, 2017

छतरपुर। राज्य आनंद संस्थान द्वारा 14 जनवरी से 28 जनवरी के बीच मनाए जा रहे आनंद उत्सव को लेकर छतरपुर जिले में भी खासा उत्साह है। इस बार आनंद उत्सव गांव से लेकर नगर और जिला मुख्यालय तक मनाया जाएगा। कलेक्टर रमेश भण्डारी ने आनंद उत्सव के सफल आयोजन हेतु ग्रामीण क्षेत्र हेतु संबंधित एसडीएम एवं नगरीय क्षेत्रों हेतु मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। 

आनंद उत्सव में सभी आयु वर्ग समूहों के लिए विभिन्न तरह के खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिनमें परंपरागत खेलों के साथ स्थानीय स्तर पर खेलकूद भी शामिल रहेंगे। नगरीय क्षेत्रों में आनंद उत्सव के लिए पर्यवेक्षण समिति के अध्यक्ष परिषद के अध्यक्ष होंगे जबकि सीएमओ संयोजक रहेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में पर्यवेक्षण समिति के अध्यक्ष एसडीएम एवं सदस्य सचिव जनपद सीईओ रहेंगे। कलेक्टर रमेश भण्डारी ने सभी अधिकारियों के नियुक्ति आदेश जारी करते हुए आनंद उत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन का आह्वान किया है। 

आनंद विभाग के जिला नोडल अधिकारी एवं सीईओ जिला पंचायत हर्ष दीक्षित ने कहा कि आनंद उत्सव की मूल भावना प्रतिस्पर्धा नहीं वरन सहभागिता होगी तथा इसमें दिव्यांगों के लिए भी अलग से समूह बनाकर खेलकूद के आयोजन किए जाने का आह्वान किया गया है। आनंदम सहयोगी लखनलाल असाटी ने बताया कि जीवंत सामुदायिक जीवन नागरिकों के जीवन में आनंद का संचार करता है। ग्रामीण तथा नगरीय क्षेत्रों में यह आयोजन 14 से 21 जनवरी के बीच, विकासखण्ड स्तर पर 22 से 24 जनवरी के बीच तथा जिला स्तर पर 24 से 28 जनवरी के बीच आयोजित किया जा सकेगा। लवकुशनगर एसडीएम आईएएस आशीष वशिष्ट ने गौरिहार एवं लवकुशनगर के जनपद सीईओ को आनंद उत्सव के सफल आयोजन के निर्देश दिए हैं। इसी तरह राजनगर एसडीएम आईएएस  श्रीमती सलोनी सिडाना, नौगांव बीबी गंगेले, छतरपुर रविन्द्र चौकसे, बड़ामलहरा राजीव समाधिया तथा बिजावर एचके धुर्वे ने भी अपने-अपने कार्यक्षेत्र में आनंद उत्सव के सफल आयोजन हेतु कार्यवाही तेज कर दी है।  


फोटो :-