मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर ग्वालियर में आनंद विभाग की प्रदर्शनी लगायी गई बाल आनंदकों ने विभिन्न गतिविधियों से सम्बंधित एक नाटक का किया मंचन

प्रेषक का नाम :- शिवराज सिंह ADM/ डॉ सत्यप्रकाश शर्मा,आनन्दम सहयोगी,ग्वालियर
स्‍थल :- Gwalior

 
मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर ग्वालियर में आनंद विभाग की प्रदर्शनी लगायी गई
बाल आनंदकों ने विभिन्न गतिविधियों  से सम्बंधित एक नाटक का किया मंचन
शिवराज सिंह ADM/ डॉ सत्यप्रकाश शर्मा,आनन्दम सहयोगी,ग्वालियर
मध्यप्रदेश के ६२ वें स्थापना दिवस पर ग्वालियर में कार्यक्रम स्थल पर नवगठित आनंद विभाग की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसका अवलोकन कार्यक्रम की मुख्य अथिति, प्रदेश सरकार में स्थानीय प्रशासन एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने किया उनके साथ ज़िले के कलेक्टेर श्री राहुल जैन भी उपस्थित रहे ।
विगत ६१ वर्षों में प्रदेश ने कृषि, सिंचाई, सड़क, परिवहन, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है किंतु यह प्रगति बाह्य ख़ुशहाली का प्रतीक तो हो सकती किंतु प्रदेश के नागरिकों की आंतरिक ख़ुशहाली का नहीं।
मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जिसने अपने नागरिकों की आंतरिक ख़ुशहाली की चिंता कर आनंद विभाग का प्रदेश में गठन किया है ।
राज्य आनंद संस्थान द्वारा निर्देशित विभाग की विभिन्न गतिविधियों तथा ग्वालियर ज़िले द्वारा शुरू की गईं विभिन्न अभिनव पहलों को प्रदर्शित करने एक फ़ोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया साथ ही उसमें विभिन्न गतिविधियों के वारे में जानकारी प्रदर्शित करते हुए फ़्लेक्स का भी लगाये गए । प्रदर्शनी के बारे में आगंतुकों को आनंदकों द्वारा जानकारी दी गई।
मुख्य अथिति महोदया व अन्य अथितियों को विभाग के नोडल अफ़सर श्री शिवराज सिंह एवं ज़िले के आनन्दम सहयोगी डॉ सत्यप्रकाश शर्मा ने प्रदर्शनी का अवलोकन कराया, मुख्य अथिति महोदया ने प्रदर्शनी एवं ज़िले में आनंद विभाग द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों की भूरि भूरि प्रशंसा की।
इस अवसर पर काफ़ी संख्या में आनंदक बाल आनंदक उपस्थित थे ।
संध्या क़ालीन सत्र में हाट बाज़ार परिसर में बाल आनंदकों ने आनंद विभाग की विभिन्न गतिविधियों के ऊपर एक नाटक का मंचन किया जिसमें अल्पविराम, आनन्दम केंद्र, आनंद क्लब, आनंद उत्सव एवं ज़िले द्वारा आनन्दम परिकल्पना पर संचालित अन्य गतिविधियों को प्रदर्शित किया गया ।


 


फोटो :-