आनंद उत्‍सव 2020 फोटो एवं वीडियो प्रतियोगिता परिणाम        List of Eligible Candidates from previous recruitment advertisement        List of Non-Eligible Candidates from previous recruitment advertisement       • ऑनलाइन कौर्स : ए लाइफ ऑफ़ हैप्पीनेस एंड फुलफिल्मेंट

स्वास्थ्य विभाग के प्रबंधन एवं अन्य कर्मचारियों के लिए अल्प विराम कार्यक्रम सम्पन्न

प्रेषक का नाम :- बालकृष्ण शर्मा
स्‍थल :- Morena
24 Jan, 2020

मध्यप्रदेश राज्य आनन्द संस्थान द्वारा मुरैना में National Health Mission के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ, व स्वास्थ्य विभाग  के प्रबंधन एवं अन्य कर्मचारियों के लिए अल्प विराम (स्वयं को शांत समय देकर स्वयं से सम्बाद) आयोजन किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व जिला कार्यक्रम प्रबंधक के द्वारा घडिंयाल सेंचुरी में उत्तम व्यबस्था की गई। कार्यक्रम के Facilitator हिमांषु भारत, डॉ सुधीर आचार्य, कौशल बुटोलिया ने जीवन का लेखा जोखा, सम्बंधों को मधुर बनाना, हमारे चिंता के दायरे को प्रभाव के दायरे में बदलन  जैसे विषयों पर सहभागियों को जोड़ा।    

 मुरैना जिले के राज्य आनन्द संस्थान के सम्पर्क व्यक्ति बालकृष्ण शर्मा व अन्य आनंदम सहयोगियों ने अपने अनुभव व राज्य आनन्द संस्थान से जुड़ अल्प विराम का अभ्यास करने से जीवन में आये बदलाव की कहानी से प्रतिभागियों को प्रेरित किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी , चिकित्सक, नर्सिंग व अन्य स्टाफ के लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया इस प्रकार थी कि यह कार्यक्रम अनूठा है इस तरह के अनुभव व स्वयं में क्रमिक बदलाव कर कार्य स्थल पर तनाव मुक्त रह कर कार्य करने की प्रेरणा उन्हें कभी किसी ट्रेनिंग कार्यक्रम से नहीं मिली। प्रतिभागियों ने आनन्द संस्थान से जुड़ कर 3 दिवसीय शिविर को करने की इच्छा जताई। नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि यह कार्यक्रम मानसिक रूप से स्वस्थ रह कर भावनात्मक रूप के काम व निजी जीवन में बैलेंस बनाकर खुशी खुशी काम करने में सहायक होगा।


फोटो :-

         

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1
Document - 2
Document - 3