आनंद उत्‍सव 2020 फोटो एवं वीडियो प्रतियोगिता परिणाम        List of Eligible Candidates from previous recruitment advertisement        List of Non-Eligible Candidates from previous recruitment advertisement       • ऑनलाइन कौर्स : ए लाइफ ऑफ़ हैप्पीनेस एंड फुलफिल्मेंट

बिखरते परिवारों में आनन्द के कार्यक्रम राम बाण औषधि के रूप में कारगर सिद्ध होगे -प्रियंका दास कलेक्टर , मुरैना

प्रेषक का नाम :- बालकृष्‍ण शर्मा
स्‍थल :- Morena
02 Sep, 2019

मुरैना।  देश के पहले फैमिली आनन्द सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए जिलाधीश प्रियंका दास ने कहा कि पति पत्नी आपस में बैठकर विभिन्न मुद्दों पर और समस्याओं पर चर्चा करें उन्हें समझाने की कोशिश करें एक दूसरे की बातें ध्यान से सुने भी और समझे भी तो बहुत सी समस्याओं का समाधान स्वता हो जाता है इसी तरह अगर पति पत्नी के रिश्ते में सहजता सरलता और स्‍वीकार्यता  होती है तो आनन्द बढ़ता है जब हम सहज भाव से चीजों को स्वीकारते नहीं है तो टेंशन होता है और टेंशन हमारे दुख का कारण बनता है और इसी के चलते परिवार टूटने बिखरने लगते हैं।

उन्‍होंने कहा कि राज्य आनंद संस्थान की पहल पर आचार्य आनन्द क्लब के द्वारा देश का पहला फैमिली सम्मेलन चंबल की धरती जिला मुरैना में हुआ है इसका साक्षी बन कर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।इसके लिए मैं कार्यक्रम के सूत्रधार संयोजक डॉक्टर सुधीर आचार्य और उनकी पूरी टीम को बहुत बहुत बधाई देना चाहती हूं कि एक नई सोच के साथ उन्होंने यह सकारात्मक पहल की है। मैं उम्मीद करती हूं कि जिस तरह 80 परिवार आनन्द सम्मेलन में यहां भाग ले रहे हैं वह सभी पति पत्नी इस जिले के विकास के लिए इस जिले से कुर्ती और बुराइयां मिटाने के लिए इस जिले में स्वच्छता सौंदर्य और स्वास्थ्य के लिए शासन और प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे सहयोग करेंगे ऐसी उम्मीद करती हूं।

कार्यक्रम में उपस्थित जेएनयू दिल्ली के प्रोफेसर पृथ्वीराज दास ने कहा कि देश के पहले फैमिली सम्मेलन में शामिल होना मेरे लिए गौरव की बात है यह बहुत अच्छी सोच और परिकल्पना है जिसके साथ मिलकर आगे बढ़ा जा सकता है और एक बहुत सुंदर माहौल तैयार किया जा सकता है । एडीएम मिश्रा नोडल अधिकारी रामकुमार सिंह तोमर और राज्य जिला राज्य आनंद संस्थान भोपाल से पधारे मास्टर ट्रेनर डॉ समीरा नइम हिमांशू भारत अजामिल स्वर्णकार मंचासीन थे।  कार्यक्रम में विभिन्न खेल गतिविधियों के माध्यम से पति पत्नी के रिश्ते को जोड़ने की कोशिश की गई जिसमें वैलून प्रतियोगिता माचिस प्रतियोगिता बिंदी प्रतियोगिता फीलिंग शेयरिंग प्रतियोगिता के साथ ही साथ अनेक गतिविधियां हुई इसके अतिरिक्त पत्र लेखन के के माध्यम से अपने अंतर्मन की बातों का खुलासा किया गलतियों के लिए माफी मांगी और अच्छाई के लिए धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर डॉ समीरा नईम ने पति पत्नी के अंतः में चल रहे अनेक उलझन को फ्रीडम क्लास के माध्यम से सुलझा ने और बुराई से अच्छाई की ओर चलने की यात्रा कराई । मास्टर ट्रेनर हिमांशू भारत में हिल मिल बैठे संघ मेरी आवाज सुनो मुझे कुछ कहना है जैसे कार्यक्रमों के द्वारा आपसी रिश्तो को जोड़ने की कोशिश की। संयोजक डॉक्टर सुधीर आचार्य आचार्य फैमिली आनन्द सम्मेलन की रूपरेखा उद्देश्य और लक्ष्य पर प्रकाश डाला। समापन सत्र के  मुख्य अतिथि दिमनी विधायक गिर्राज दंडोतिया ने पुरस्कार और प्रमाण पत्र वितरित करते हुए कहा कि राज्य आनंद संस्थान की पहल पर आचार्य आनन्द क्लब ने मुरैना जिले को गौरवान्वित करने का काम किया है देश का पहला फैमिली सम्मेलन करके उन्होंने भारतवर्ष में संदेश दिया है कि चंबल सकारात्मक कार्यों में भी सबसे आगे है इसके लिए पूरी टीम को बधाई।

कार्यक्रम संयोजन संचालन आचार्य आनन्द क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर आचार्य ने किया कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनर एके शर्मा बालकृष्ण शर्मा और आनन्दक मनोज पंडित देव गुर्जर दुष्यंत तोमरश्याम सिकरवार वीरेन्द् धाकड़ कल्पना सूत्र कार, कृष्णवीर सिंह तोमर डॉक्टर सुशील कुमार का विशेष सहयोग रहा आभार ज्ञापन नोडल अधिकारी राम कुमार सिंह तोमर ने किया।    


फोटो :-