इंदौर आनंद उत्सव कहीं बुजुर्गों की नीबू रेस, तो कहीं डेरों में रहने वाले गरीब बच्चों का डांस

प्रेषक का नाम :- विजय मेवाड़ा आनंदम सहयोगी एवम अरविंद शर्मा समन्वयक इंदौर
स्‍थल :- Indore
18 Jan, 2019

आनंद उत्सव आज भी इंदौर शहरी एवम ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह पूर्वक मनाया गया। सुबह मेघदूत गार्डन में उपायुक्त नगर निगम श्री नरेन्द्र शर्मा, आनंदम सहयोगी विजय मेवाड़ा के निर्देशन में बुजुर्गों की नीबू रेस का आयोजन किया गया। जिसमे कई मायूस चेहरों पर मुस्कान की बौछार दिखाई दी।

शाम को विजय नगर ,मालवी नगर आदि चौराहों पर डेरों में रहने वाले घुमक्कड़ परिवार के लोग जो पेन खिलौने, गाड़ी साफ करने के कपड़े आदि बेचकर अपने परिवार हेतु रोटी का इंतज़ाम करते है उनके बच्चों को कपड़े वितरित किये गए एवम उनके लिए उनके डेरों के नज़दीक आनद उत्सव आयोजित किया गया। उनके साथ आस पास के रहवासियों ने भी अपने बच्चों को आनंद उत्सव में शामिल किया।

इसी प्रकार देपालपुर ब्लॉक के तकीपुरा, में इंदौर ब्लॉक तिल्लोर में भीअच्छे आयोजन हुुुए। जिले भर के आयोजनों का समन्वय आनंदम सहयोगी विजय मेवाड़ा द्वारा किया जा रहा है।प्रतिदिन की गतिविधियों का रोस्टर तैयार कर 14 से 21 तक की गतिविधियों का वर्क प्लान जिले के सभी आयोजन समितियों को दिया गया। इसके परिणाम स्वरूप जिले में आनंद उत्‍सव के अच्छे आयोजन हो रहे हैं।

आनंदम सहयोगी ि‍विजय मेवाडा बताते हैं कि वास्तव में राज्य आनंद संस्थान से जुड़कर ऐसे कुछ कार्य करने से मुझे अलौकिक आनंद की अनुभूति होती है।


फोटो :-

         

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1
Document - 2
Document - 3


वीडियो:-

Video - 1
Video - 2