• पंजीकृत चार्टर्ड एकाउटेंट्स / फर्म के एम्‍पेन्‍लमेंट के लिए आमं‍त्रण ( संशोधित ) • आनंद रिसर्च फेलोशिप कार्यक्रम हेतु आवेदन करें • ऑनलाइन कौर्स : ए लाइफ ऑफ़ हैप्पीनेस एंड फुलफिल्मेंट

अंतर्राष्ट्रीय दिवस समारोह

राज्‍य आनंद संस्‍थान समाज में आपसी सहयोग, स्‍वीकारिता, सहिष्‍णुता, संबंध, परिवार का महत्‍व, महिलाओं, बच्‍चो एवं बुजुर्गो के प्रति संवेदनशीलता, मदद आदि से जुड़ी गतिविधियों को प्रोत्‍साहित करता है। इस क्रम में राज्‍य आनंद संस्‍थान द्वारा संबंधित विषयों से जुड़े संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ द्वारा मनाए जाने वाले दिवसो का आयोजन संस्‍थान द्वारा किया जाता है।

इन चयनित अंतर्राष्‍ट्रीय दिवसों का आयोजन प्रदेश के प्रत्‍येक जिले में किया जा रहा है । वर्ष 2019 से आरंभ किए गए इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य संस्‍थान से जुड़े आनंदको को वैश्विक गतिविधियों के साथ जुड़ाव तथा जिले स्‍तर पर टीम के रूप में काम करने का अवसर प्रदान करना है ।

इन दिवस आयोजनो के दौरान जिले स्‍तर पर सक्रिय आनंदक, आनंद क्‍लब, आनंदम सहयोगी, स्‍थानीय स्‍वैच्छिक संस्‍थाओं के कार्यकर्ता, शैक्षणिक संस्‍थानों के प्रबुद्ध वर्ग तथा अन्‍य सामाजिक कार्यो में रूचि रखने वाले लोगो का जुड़ाव होता है । इस प्रकार के कार्यक्रम से न केवल संबंधित दिवस के मुद्दों के प्रति आमजन की जागरूकता बढ़ती है, वरन् उनका संस्‍थान के साथ भी संबंध मजबूत बनता है ।


माह दिनांक कार्यक्रम
फरवरी 20 फरवरी विश्‍व न्‍याय दिवस
मार्च 20 मार्च अंतर्राष्‍ट्रीय खुशी दिवस
अप्रैल22 अप्रैल अंतर्राष्‍ट्रीय मातृ भूमि दिवस
मई 15 मई अंतर्राष्‍ट्रीय परिवार दिवस
जून12 जून विश्‍व बाल मजदूरी विरोध दिवस
जुलाई30 जुलाईअंतर्राष्‍टीय मित्रता दिवस
अगस्‍त19 अगस्‍त विश्‍व मानवता दिवस
सितम्‍बर 10 सितम्‍बर विश्‍व आत्‍महत्‍या निषेध दिवस
अक्‍टुबर 1 अक्‍टुबरअंतर्राष्‍ट्रीय वृद्धजन दिवस
नवम्‍बर 16 नवम्‍बर अंर्राष्‍ट्रीय सहिष्‍णुता दिवस
दिसम्‍बर5 दिसम्‍बर अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍वैच्छिक सेवा दिवस