आनंद उत्‍सव 2020 फोटो एवं वीडियो प्रतियोगिता परिणाम        List of Eligible Candidates from previous recruitment advertisement        List of Non-Eligible Candidates from previous recruitment advertisement       • ऑनलाइन कौर्स : ए लाइफ ऑफ़ हैप्पीनेस एंड फुलफिल्मेंट

बेजुबान मवेशी को दुर्घटना से बचाने “सींग में लगाया रेडियम”

प्रेषक का नाम :- विष्णु कुमार सिंगौर मंड़ल संयोजक जनजातिय कार्य विभाग /आनंदम सहयोगी मंड़ला
स्‍थल :- Mandla
04 Sep, 2018

बेजुबान मवेशी को दुर्घटना से बचाने “सींगो””में लगाया”” रेडियम” ।

गौ सेवा एवं रक्तदान संगठन मंड़ला के द्वारा यातायात पुलिस के सहयोग से सड़क पर घूमते हुये मवेशियों की सींगो पर रेडियम लगाया जा रहा है। संगठन का मानना है कि रात में सड़को पर मवेशीी बैठीं रहतीं है और रात में ट्रक/बसों की गति भी अधिक होती है रात के अंधेरे में दूर बैठे मवेशी दिखाई नहीं देती जब दिखाई दे उस क्षण वाहन को नियंत्रित करना कठिन होता है और दुर्घटना के कारण बेजुबान पशु पीड़ा सहते हैं।

इनके बचाव के  उद्देश्‍य से गौसेवा एवं रक्तदान संगठन प्रमुख दिलीप चन्द्रौल ने इस बावत यातायात थाना प्रभारी श्री जयहिंद शर्मा से बात की तो श्री स्वयं सहयोग हेतु आगे आये और स्टाफ को लेकर गौसेवा एवं रक्तदान संगठन मंड़ला के साथ रात्रि के समय सड़क पर बैठे मवेशियों की सींग पर रेडियम लगाया। श्री शर्मा ने स्वीकार किया कि’’सगंठन की इस पहल से दुर्घटना में कमी आयेगी””


फोटो :-

   

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1