• आनंद उत्सव की सांख्यिकी • आनंद उत्सव स्थल पंजीयन की जिलेवार स्तिथि • ऑनलाइन कौर्स : ए लाइफ ऑफ़ हैप्पीनेस एंड फुलफिल्मेंट

स्वच्छता का संदेश फैलाने ८०० आनंदकों ने निकाली बृहद साइकल रैली 

प्रेषक का नाम :- डॉ सत्यप्रकाश शर्मा, आनंदम सहयोगी, ग्वालियर
स्‍थल :- Gwalior
17 Sep, 2018

‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के शुभारम्भ पर शनिवार को आनंद विभाग की पहल पर ग्वालियर में लगभग ८०० आनंदकों ने शहर में स्वछता का संदेश फैलाने के लिए एक बृहद साइकल रैली का आयोजन किया जिसे कलेक्टर अशोक वर्मा व नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली ज़िले के आनंदम सहयोगी डॉ सत्यप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में आयोजित की गई । 

ग्वालियर शहर में सभी आनंदक एवं आनन्द क्लबों के सदस्यों ने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए यह शपथ ली है की पूरे पंद्रह दिन चयनित विभिन्न स्थानों पर सफ़ाई करेंगे तथा लोगों को सफ़ाई के प्रति जागरूक करने का काम भी करेंगे । रैली का आयोजन सुबह ७ बजे से बाल भवन से किया गया जो पड़ाव चौराहा, एसकेबी, मोती महल, जयेन्द्र गंज , इंदरगंज, ओल्ड हाई कोर्ट, दौलतगंज , महाराज बाड़ा, सराफा बाज़ार, राम मंदिर, फालका बाज़ार, शिंदे की छावनी, डीबी मॉल, फूलबाग चौराहा व स्टेशन होते हुए मेला ग्राउंड पहुँची । यहाँ पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मध्यप्रदेश मिनिस्टर, जय भान सिंह पवैया, माया सिंह , नारायण सिंह कुशवाह, मेअर विवेक शेज्वलजर, कलक्टर अशोक वर्मा, एडीएम संदीप केरकेट्टा ने अभियान का शुभारम्भ किया । 

आनंद के विचार पर काम करने व लोगों प्रेरित करने के लिए शहर के आनंदक प्रति रविवार को एक साइकल रैली का आयोजन करते हैं जो विगत वर्ष २०१७, १९ फ़रवरी से निर्बाध रूप से आयोजित की जा रही है । 


फोटो :-

         

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1
Document - 2
Document - 3