List of Eligible Candidates from previous recruitment advertisement        List of Non-Eligible Candidates from previous recruitment advertisement       • ऑनलाइन कौर्स : ए लाइफ ऑफ़ हैप्पीनेस एंड फुलफिल्मेंट

अल्‍पविराम सह आनंद क्‍लब कार्यशाला संपन्‍न

प्रेषक का नाम :- RAS
स्‍थल :- Bhopal
20 Jul, 2018

राज्‍य आनंद संस्‍थान के साथ मिलकर आनंद के प्रसार में योगदान दे रहें आनंद क्‍लबों के प्रतिनिधियों के लिए आयोजित  तीन दिवसीय अल्‍पविराम सह आनंद क्‍लब कार्यशाला 18 जुलाई 2018 को संपन्‍न हुई।

दिनांक 16 से 18 जुलाई 2018 को भोपाल के वाल्‍मी परिसर में आयोजित इस कार्यशाला के दौरान प्रदेश के 22 जिलों में कार्यरत आनंद क्‍लबों के 122 प्रतिभागियों ने अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई।

कार्यशाला के प्रथम दिवस राज्‍य आनंद संस्‍थान के बारे में संक्षिप्‍त परिचय प्रतिभागियों को दिया गया जिसमें आनंद विभाग एवं राज्‍य आनंद संस्‍थान के गठन से लेकर उसके प्रमुख कार्यक्रमों की जानकारी शामिल थी।

कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में संस्‍थान के अध्‍यक्ष द्वारा अपने उद्बोधन में प्रतिभागियों को राज्‍य आनंद संस्‍थान एवं कार्यशाला के उद्देश्‍यों को स्‍पष्‍ट किया। 

प्रदेश भर से आए प्रतिभागियों ने अपने-अपने स्‍थान पर क्‍लब द्वारा संचालित गतिविधियों के बारे में बताया। कार्यशाला के दूसरे तथा तीसरे दिन सभी प्रतिभागियों को अल्‍पविराम कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई और इसका अभ्‍यास कराया गया।

कार्यशाला को पूर्ण करने वाले सभी प्रतिभागियेां को राज्‍य आनंद संस्‍थान की तरफ से प्रमाणपत्र प्रदान किया गया।