Interview schedule for shortlisted candidates        आनंद उत्‍सव 2020 फोटो एवं वीडियो प्रतियोगिता परिणाम       • ऑनलाइन कौर्स : ए लाइफ ऑफ़ हैप्पीनेस एंड फुलफिल्मेंट

सागर जिले में पंचायत प्रतिनिधियों एवं सचिवों के लिए अल्पविराम कार्यक्रम प्रारम्भ

प्रेषक का नाम :- RAS
स्‍थल :- Bhopal
22 Jun, 2018

राज्‍य आनंद संस्‍थान द्वारा सागर जिले के ग्राम पंचायत के सरपंच एवं सचिवों के लिए विशेष अल्‍पविराम कार्यक्रम का आयोजन सागर के पुलिस अकादमी में किया जा रहा है। पांच बैच में होने वाले इस अल्‍पविराम प्रशिक्षण कार्यकम के पहले बैच का शुभारम्‍भ दिनांक 22 जून 2018 को किया गया। यह कार्यक्रम 3 जुलाई तक चलेगा।

सागर जिले के रहली जनपद पंचायत क्षेत्र के 91 ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव इस प्रक्रिया में अल्‍पविराम कार्यक्रम में भागीदार होंगे।

स्‍वयं की पहचान से आंतरिक आनंद की ओर चलने के लिए प्रेरित करने के टूल के रूप में अल्‍पविराम एक प्रभावी माध्‍यम माना जा रहा है। इस प्रक्रिया का लाभ ग्राम पंचायत के लोग भी उठा सके तथा इसको समझकर इसका अभ्‍यास अपने दैनिक जीवन में कर सके इस उद्देश्‍य से यह प्रशिक्षण कार्यक्रम किया जा रहा है।

पांच बैच में चलने वाले इस कार्यक्रम के प्रत्‍येक बैच का प्रशिक्षण 2 दिवसीय होगा जिसमें एक बार में 40-50 प्रतिभागी हिस्‍सा ले सकेंगे। इस प्रकार कुल लगभग 200 से 250 पंचायत प्रतिनिधियों को अल्‍पविराम प्रक्रिया के माध्‍यम से उनके आन्‍तरिक शक्ति से परिचय करवाया जावेगा।