• आनंद शिविर प्रशिक्षण तथा अल्पविराम कार्यक्रम के रजिस्ट्रेशन की जानकारी के लिए क्लिक करें          • आनंद प्रोजेक्ट एवं फ़ेलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवम्बर 2018 |

उज्जैन के आनंद क्लबों की जिला स्तरीय बैठक सम्पन

प्रेषक का नाम :- शैलेन्द्र सिंह डाबी, उज्जैन जिला मास्टर ट्रेनर प्रधान वैज्ञानिक एवं प्रभारी, उज्जैन तारामंडल एवं वराहमिहिर वेधशाला डोंगला
स्‍थल :- Ujjain
28 Mar, 2018

आनंद मंत्रालय भोपाल के अधिकारियो के साथ उज्‍जैन के आनंद क्लबाेे  की जिला स्तरीय मीटिंग दिनाक 27 मार्च 2018 को जिला पंचायत कार्यालय- उज्जैन के सभागृह में सम्पन हुई! बैठक में जिले के समस्त आनंद क्लब के प्रेरक आनंदक, क्लब अध्यक्ष, सचिव और जिले में मास्टर ट्रेनर ने भाग लिया! उज्जैन में कार्यरत 12 आनंद क्लबों से आनंद मंत्रालय के अधिकारीगण ने चर्चा कर क्लब द्वारा आयोजित गतिवधियों की विस्तृत जानकारी ली!

उक्‍त जिला स्तरीय आनंद क्लब बैठक में जिले के मास्टर ट्रेनर शैलेन्द्र सिंह डाबी ने बैठक का उदेश्य और इसकी रूपरेख रखते हुए बैठक का शुभारम्भ किया! बैठक में उज्जैन आनंद क्लब के ब्रजराज सिंह, रूपांतरण आनंद क्लब के राजीव पाहवा, सिंगर्स आनंद क्लब के मुकेश शिंदे, हार्टफुलनेस आनंद क्लब के नविन मिश्र, पर्श्नाथ आनंद क्लब के अर्पणा विजयवर्गी, आनंद योग क्लब के किशोर सोनी, वराहमिहिर आनंद क्लब के राजेंद्र कुमार गुप्त उज्जैन आनंद फॉउंडेशन क्लब के डॉ विमल गर्ग, उद्यान विभाग आनंद क्लब के कैलाश चावड़ा, माकड़ोन आनंद क्लब के बल बहादुर, नागदा आनंद क्लब के श्री सेठी जी, उत्तरदायित्व सुरक्षा और सेवाएं आनंद क्लब के सूरजभान ठाकुर, भावना आनंद क्लब के अनिल जी आदि ने अपने क्लब के उदेश्य एवं गतिविधिय का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया! उज्जैन जिले के आनंद विभाग के जिला नोडल अधिकारी श्री संदीप जी. आर. सीईओ, जिला पंचायत ने उज्जैन में आयोजित की जा रही आनंद गतिविधियों की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की उन्होंने उज्जैन आनंद टीम को प्रोत्साहित करते हुए टीम को हमेशा सहयोग का आश्वासन दिया! 

आनंद मंत्रालय भोपाल के श्री सत्यप्रकाश ने  विभाग की अल्पविराम, आनंदम, आनंद शिविर, आनंद सभा, आनंद उत्स्व, आनंद क्लब, आनंदक, आनंद कैलेंडर, आनंद रिसर्च फेलोशिप और हैप्पीनेस इंडेक्स गतिविधियों की जानकारी बैठक में सभी को प्रदान की !

आनंद मंत्रालय भोपाल के अधिकारिय श्री अशोक जनवदे ने सभी आनंद क्लबों का मार्गदर्शन करते हुए आनंद मंत्रालय के भविष्य में आयोजित होने वाली गतिविधियों और उसका प्रदेशजन पर पड़ने वाले सकारात्मक पहलू को विस्तार से समझाया उन्होंने कुछ रोचक अनुभव को बताते हुए बहुत व्वहारिक पक्षो पर बात की उन्होंने जिले के आनंद क्लब को हर सम्भव मार्गदर्शन और सहयोग देने का आश्वासन आनंद मंत्रालय की और दे देते हुए कहा की उज्जैन जिले में बहुत ही उत्कृष्ट कार्य हो रहा है लगातार कई अच्छी आनंद गतिविधियों का संचालन जिले की आनंद टीम द्वारा सफलता किया जा रहा है!उन्‍होंने   उज्जैन में और अधिक गतिविधियों का संचालन करने और सभी आयुवर्ग के महिला पुरुष को आनंद गतिविधियों में सलंग्न करने को प्रेरित किया! उन्होंने क्लब के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को राज्य आनंद संस्थान के प्रशिक्षण हेतु आमंन्त्रित किया!

उज्जैन आनंद विभाग के शाखा प्रभारी श्री परमानंद डाबरे ने विगत 18 माह में जिले द्वारा आनंद की उत्कृष्ट गतिविधियों की जानकारी प्रदान करते हुए आपने अनुभव सभी से साझा किये!  बैठक में जिले के मास्टर ट्रेनर श्री शैलेन्द्र सिंह डाबी, हरीसिंह कुशवाह और राजेंद्र गुप्त द्वारा अल्पविराम का डेमोंस्ट्रेशन देते हुए इसके सकारात्मक प्रभाव को विस्तृत समझया! आनंद मंत्रालय द्वारा बैठक में सभी को मंत्रालय और आनंद की गतिविधियों का ब्रोशर प्रदान किया! बैठक का समन्वय श्री संदीप जी आर सीईओ जिला पंचायत एवं उज्जैन आनंद विभाग शाखा प्रभारी श्री परमानंद डाबरे द्वारा किया गया!


फोटो :-

         

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1
Document - 2