• आनंद शिविर प्रशिक्षण तथा अल्पविराम कार्यक्रम के रजिस्ट्रेशन की जानकारी के लिए क्लिक करें          • आनंद प्रोजेक्ट एवं फ़ेलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवम्बर 2018 |

छतरपुर/ आनंद उत्सव ने बढ़ाया छतरपुर जिले के नागरिकों का आनंद विजेता प्रतिभागियों को मिलेगी खेलकूद व वाद्य सामग्री

प्रेषक का नाम :- छतरपुर/ आनंदम सहयोगी लखनलाल असाटी
स्‍थल :- Chhatarpur
18 Jan, 2018

आनंद उत्सव ने बढ़ाया छतरपुर जिले के नागरिकों का आनंद
विजेता प्रतिभागियों को मिलेगी खेलकूद व वाद्य सामग्री
छतरपुर/16 जनवरी 18/छतरपुर जिले में 14 जनवरी से प्रारंभ आनंद उत्सव अब तेजी पकड़ रहा है। कलेक्टर रमेष भण्डारी ने जिले के सभी नागरिकों से आनंद उत्सव में सम्मिलित होने का आग्रह किया है। उन्होंने जिले के सभी एसडीएम को पत्र लिखकर आनंद उत्सव की प्रतिदिन रिपोर्ट भेजने को भी कहा है। जिपं सीईओ हर्ष दीक्षित ने सभी जनपद सीईओ से षासन के निर्देषानुसार उत्सव मनाने को कहा है।
जिले के 186 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर 21 जनवरी तक यह उत्सव मनाया जा रहा है, जिसमें समीपी ग्राम पंचायत के नागरिक भी सम्मिलित होंगे। यह आयोजन स्कूली आयोजन न होकर सभी आयु वर्ग समूह के नागरिकों के लिए आयोजित है। जिसमें खेलकूद के अलावा सांस्कृतिक गतिविधियां भी सम्मिलित हैं। मंगलवार को छतरपुर जनपद की रामपुर ढिला एवं गहरवार पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित आनंद उत्सव में आनंदम सहयोगी लखनलाल असाटी भी षामिल हुए। गौरिहार जनपद में गौरिहार, पहरा, कितपुरा तथा बिजावर जनपद में पनागर, बक्सोई, अनगौर एवं नयागांव में आनंद उत्सव की धूम रही।
कलेक्टर रमेष भण्डारी ने आनंद उत्सव की विभिन्न गतिविधियों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को खेलकूद सामग्री व वाद्य यंत्रों से पुरस्कृत करने का आग्रह किया है। इस आयोजन से स्थानीय नागरिकों को अपनी प्रतिभा दिखलाने का अवसर मिलेगा। प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र तथा महिला प्रतिभागियों को मेडल से सम्मानित किया जाएगा। ऐसे आयोजन स्थलों पर जहां मकर संक्रांति के त्यौहार के कारण नागरिक सम्मिलित नहीं हो सके हैं, वहां 21 जनवरी के पूर्व इसके दोबारा आयोजन के निर्देष दिए गए हैं।

 


फोटो :-

   

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1