आनंद शिविर प्रशिक्षण तथा अल्पविराम कार्यक्रम के रजिस्ट्रेशन की जानकारी के लिए क्लिक करें

आनंद उत्सव 2018 होगा :- आनंद, उमंग, उत्साह और मनोरंजन से भरपूर ,ग्रामीण एवम शहरी दोनों क्षेत्रों में होगे आयोजन

प्रेषक का नाम :- मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत इंदौर एवम विजय मेवाड़ा आनंदम सहयोगी ,अरविंद शर्मा समन्वयक
स्‍थल :- Indore
02 Jan, 2018

*इंदौर* राज्य आनन्द संस्थान मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े एवम मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवम नोडल अधिकारी आनंद विभाग इंदौर श्रीमती कीर्ति खुरासिया ने जिले में आनन्द उत्सव उत्साह पूर्वक मनाया जाने हेतु विभिन्न अधिकारियों को दायित्व सोंपे हैं। जिसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियां की जावेंगी। यह आयोजन 14 जनवरी 2018 से 21 जनवरी 2018 तक चयनित ग्राम पंचायतों,और नगर पंचयतों में किया जाएगा। दिनांक 21 से 24 जनवरी तक विकासखंड स्तर पर एवम दिनांक 24 से 28 जनवरी के मध्य जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा। आयोजन की 2 मिनट की वीडियो क्लिप एवम उत्कृष्ट फोटो को राज्य आनंद संस्थान की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा, उत्कृष्ठ आयोजनों हेतु जिला स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर प्रतिभागियों को पुरस्कृत। किया। जाएगा।साथ ही यह निर्देश भी दिए गए कि ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों जनसामान्य को सहभागिता हेतु प्रेरित करें।
कार्यक्रम विभिन्न आयु समूहों 21 वर्ष से कम,21 से 35 वर्ष,36 से 55 वर्ष,65 से 65 वर्ष,एवम 65 से अधिक आयु वर्ग, एवम दिव्यांगों के लिए भी अलग से समूह बनाकर खेल कूद का आयोजन किया जाएगा।उक्त कार्यक्रम के अंतर्गत परंपरागत खेलकूद, लोकसंगीत, नृत्य, भजन, कीर्तन, नाटक एवं अन्य स्थानीय कार्यक्रम किये जायेंगे। इस समारोह में समाज के सभी वर्ग के महिला , पुरूष और सभी आयु वर्ग के नागरिक सम्मिलित होंगे। उत्साह वृद्धि के लिए समूह स्तर पर प्रतिस्पर्धात्मक खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम किये जायेंगे।
सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में एवं सभी नगर पालिका/नगर परिषद् के मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगरीय क्षेत्रों में कार्यक्रम का आयोजन करवायेंगे। आनन्द उत्सव के तहत आयोजित होने वाले समस्त कार्यक्रम के आयोजन के समन्वय अधिकारी रहेंगे। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व इंदौर,सांवेर,देपालपुर,महू,ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम का आयोजन के प्रभारी रहेंगे, जिला कार्यक्रम प्रभारी श्री रजनीश सिन्हा महिला एवं बाल विकास ,एवम श्री अक्षय सिंह राठौर सहा.नोडल अधिकारी के माध्यम से आयोजन सुनिश्चित करेंगे। आनन्द उत्सव में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने वाले विजेताओं को पुरूस्कृत भी किया जावेगा। सभी आनन्दकों एवं समस्त नागरिक बंधुओं से अनुरोध है कि आनन्द उत्सव में उत्साह पूर्वक भाग लेकर आनन्द की अनुभूति करें।आनंद उत्सव की तैयारी हेतु जिला पंचायत सभागृह में एक दिवसीय प्रशिक्षण रखा गया उक्त कार्यक्रम की प्रारंभिक तैयारियों हेतु श्री अरविंद शर्मा समन्वयक एवम विजय मेवाड़ा फैसिलिटेटर (आनंदम सहयोगी) आनंद विभाग द्वारा प्रशिक्षण संपन्न कराया गया।


फोटो :-

      

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1