• आनंद शिविर प्रशिक्षण तथा अल्पविराम कार्यक्रम के रजिस्ट्रेशन की जानकारी के लिए क्लिक करें          • आनंद प्रोजेक्ट एवं फ़ेलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित है

आनंदक अल्पविराम प्रशिक्षण

प्रेषक का नाम :- अरविदं शर्मा
स्‍थल :- Indore
30 Nov, -0001

राज्य आनंद संस्थान के निर्देषानुसार दिनांक 26.07.2017 को जिला पंचायत सभागृह में आनंदम अल्पविराम प्रषिक्षण का आयोजन किया गया। प्रषिक्षण में पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग के 20 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रषिक्षण दिया गया।
प्रषिक्षण में आज के कार्यक्रम की थीम “दोस्ती” थी। सभी प्रतिभागियों द्वारा अपने पुराने मित्रों से जिनसे समयाभाव या अन्य किसी कारण या मन-मुटाव के कारण सम्पर्क नही थी, उन्हे याद करके फोन लगाकर सम्पर्क किया गया एवं जिनसे मन-मुटाव था उनसे क्षमा मांगी गई। प्रषिक्षण में प्रेरणादायी वीडियों (वी द चेंज व वर्तमान परिस्थितियों मंे भ्रष्टाचार से सम्बन्धित) का प्रदर्षन कर पर्सनल शेयरिंग टूल्स का प्रयोग किया गया। सभी अधिकारी व कर्मचारियांे को अल्पविराम का अभ्यास भी कराया गया। पूर्व मित्रों से टेलिफोन से चर्चा करने पर अल्पविराम प्रषिक्षण का सभागृह आनंद और करूणा के भाव से सराबोर हो गया, व सभी ने अपने-अपने कार्यक्षेत्र में आनंदम अल्पविराम कार्यक्रम करने हेतु सहमति दी।


फोटो :-

         

डाक्‍यूमेंट :-

Document - 1