राज्य आनंद संस्थान व आर्ट आफ लिविंग के बीच एम.ओ.यू.

प्रेषक का नाम :- RAS
स्‍थल :- Bhopal

आर्ट आफ लिविंग व राज्‍य आनंद संस्‍थान के मध्‍य एक एमओयू का आदान-प्रदान कार्यक्रम, विभाग के अपर मुख्‍य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस की उपस्थिति में आज दिनांक 10 अगस्‍त 2017 को मंत्रालय भवन में किया गया।

राज्‍य आनंद संस्‍थान की तरफ से मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी श्री मनोहर दुबे तथा आर्ट आफ लिविंग की तरफ से उनके नेशनल डायरेक्‍टर श्री पुष्‍प दन्‍त ने एम.ओ.यू. पर हस्‍ताक्षर किए।

इस एम.ओ.यू. के तहत राज्‍य आनंद संस्‍थान के माध्‍यम से राज्‍य शासन के अधिकारी/कर्मचारी, आर्ट आफ लिविंग द्वारा संचालित प्रोग्राम ‘’ बिल्डिंग कम्‍पीटेंसी फार पर्सनल एक्‍सलेंस इन पब्लिक गर्वनेंस ’’ में भाग ले सकते हैं।

ज्ञातव्‍य है कि इस संबंध में मध्‍यप्रदेश शासन द्वारा दिनांक 21 जून 2017 को एक परिपत्र जारी कर मध्‍यप्रदेश शासन के कर्मचारी/अधिकारियों को आनंद की अनुभूति व प्रशासन में नैतिक मूल्‍यों की समझ के लिए 3 संस्‍थाओं आर्ट आफ लिविंग, ईशा फाउण्‍डेशन,  इनिशिएटिव आफ चेंज को सूचीबद्ध किया गया था ।

जिसमें उपरोक्‍त संस्‍थाओं द्वारा संचालित प्रोग्राम/प्रशिक्षण में भाग लेने वाले  अधिकारी/कर्मचारी के फीस व अन्‍य व्‍यय के लिए अधिकतम रू 20000/- का भुगतान करने के लिए शासन द्वारा प्रावधान किया गया है।

आज किए गए एम.ओ.यू. के द्वारा अब शासकीय कर्मचारी आर्ट आफ लिविंग के प्रोग्राम में भाग लेने के लिए निर्धारित प्रक्रिया के तहत जा सकेंगे।


फोटो :-